डेवलपर्स अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर या उपहार लाते हैं। इस बार भी करोना के मद्देनजर डेवलपर्स नवरात्र सीजन की ऑफर्स की तैयारियां पूरी कर ली है। जिसमें अलग अलग तरीके से डेवलपर्स अपने प्रोजेक्टों के लिए ऑफर्स उपहार लाए हैं।

नोएडा, जागरण संवादाता। नवरात्र सीजन में बायर्स ज्यादातर घर लेना पसंद करते हैं, क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक घर लेना शुभ माना जाता है। इस चीज को ध्यान में रखते हुए डेवलपर्स अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक ऑफर या उपहार लाते हैं। इस बार भी करोना के मद्देनजर डेवलपर्स नवरात्र सीजन की ऑफर्स की तैयारियां पूरी कर ली है। जिसमें अलग अलग तरीके से डेवलपर्स अपने प्रोजेक्टों के लिए ऑफर्स उपहार लाए हैं। जिसमें ऑफर्स में 30: 70, एक फिक्स रेंटल, हजारों के बाउचर, गोल्डन कॉइन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपहार दे रहे हैं। ऐसे शानदार ऑफर जो ग्राहकों आकर्षित करेंगे। वही दूसरी तरफ होम लोन में भी रियायत होने की वजह से ग्राहकों को लाभ मिलेगा। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए डेवलपर्स उम्मीद जता रहे हैं कि घरों की बिक्री में इजाफा होगा और रियल एस्टेट में तेजी आएगी।

डेवलपर्स द्वारा दिए जाने वाले ऑफर्स

गौर ग्रुप ‘शानदार अप्रैल’ ऑफर लेकर आया है, जहाँ यह 30:70 पेमेंट प्लान और गौड़ सिद्धार्थम (सिद्धार्थ विहार, गाजियाबाद में 2 & 3 बीएचके अपार्टमेंट) और गौड़ सिटी (नोएडा पश्चिम) (2 और 3 बीएचके अपार्टमेंट) गौड़ चौक, ग्रेटर में मुफ्त रजिस्ट्री की पेशकश कर रहा है। वहीं गौड़ सिद्धार्थम में निवेश 35 लाख रुपये से शुरू होता है, जबकि गौड़ सिटी में यह 41 लाख रुपये से शुरू होता है। ग्रुप हर बुकिंग पर नौ निश्चित तौर पर उपहार दे रहा है, जिसमें लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिंगल डोर फ्रिज, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव, वीडियो डोरबेल, एचओबी, चिमनी और आयरन शामिल हैं। इसके अलावा, खरीदार ग्रुप के साथ किसी भी संपत्ति की बुकिंग पर एक मुफ्त घर, दुकान, कार्यालय, या भूखंड जीतने के लिए योग्य है; विजेताओं को 15 जून, 2021 को आयोजित ड्रॉ के माध्यम से चुना जाएगा। सभी प्रस्ताव 30 अप्रैल तक मान्य हैं।

गौड़ ग्रुप के डायरेक्टर सार्थक गौर कहते हैं, ‘त्योहारी सीजन से उम्मीदें अधिक हैं, क्योंकि रियल एस्टेट संपत्ति के प्रति लोगों के रुख बदले है। यहां तक ​​कि जो लोगो घर लेने के बारे में कई बार सोचते थे वे भी अब आसानी से फैसला ले रहे है। जिसका कारण है कि दबी हुई कीमतें और ब्याज दरें उनके निर्णय लेने में मदद कर रही हैं। कुल मिलाकर, देश भर में मांग में कमी है। वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट, यमुना एक्सप्रेसवे, सिद्धार्थ विहार को दिल्ली एनसीआर में अधिकतम ध्यान दिया जा रहा है।”

स्पेक्ट्रम मेट्रो नवरात्रा ऑफर लेकर आया है, जहां कंपनी ने 50 लाख रुपये से कम के निवेश पर अधिकतम 25,000 रुपये के गिफ्ट वाउचर दे रही है और 50 लाख रुपये से अधिक के हर निवेश पर 40,000 रुपये के वाउचर दे रही है। यह प्रस्ताव 30 अप्रैल, 2021 तक वैध है।

सागर सक्सेना, प्रोजेक्ट हेड, स्पेक्ट्रम मेट्रो “मार्केट सामान्य स्तर पर आ रहा है, और लोग तेजी से रियल एस्टेट में निवेश कर रहे हैं। हमें यकीन है कि इस त्यौहार से सेक्टर को महामारी के स्तर तक पहुँचने में मदद मिलेगी। आगामी तिमाही भी अच्छी लग रही है, जिसमें लोगों को रियल एस्टेट परिसंपत्तियों में निवेश के महत्व का एहसास है। वहीं कमर्शियल सेगमेंट विशेष रूप से अच्छा करेगा, क्योंकि यह सही निवेश का साधन है, जो किराये और पूंजी के रूप में अतिरिक्त आय प्रदान कर सकता है। ”

मिग्सन ग्रुप के साथ एक प्रॉपर्टी बुक करने पर 5 ग्राम सोना पाने का नवरात्रि ऑफर लाया है। त्यौहार के दौरान, कोई भी मिग्सन द्वारा किसी भी प्रोजक्ट में केवल 21,000 रुपये का भुगतान करके एक संपत्ति बुक कर सकता है। ऑफ़र 21 अप्रैल, 2021 तक मान्य हैं।

मिग्सन ग्रुप के एमडी, यश मिगलानी ने कहा, “रियल एस्टेट सेक्टर के लिए चुनौतीपूर्ण समय खत्म हो गया है, क्योंकि लोग अपनी अचल संपत्ति खरीद के साथ आगे बढ़ रहे हैं। यहां तक ​​कि कोरोना मामलों में मौजूदा उतार-चढ़ाव भी बाजार को ज्यादा प्रभावित नहीं करेगा, क्योंकि लोग और डेवलपर्स इससे निपटने के लिए तैयार हैं। ”

सिक्का ग्रुप अपने किसी भी प्रोजेक्ट में हर बुकिंग पर गोल्ड कॉइन दे रहा है। बाजार की स्थिति के बारे में, सिक्का ग्रुप के एमडी, हरविंदर सिंह सिक्का ने कहा, “यह क्षेत्र रियल एस्टेट में लोगों के नए सिरे से रुचि के अनुसार बरपाई कर रहा है। इसके अलावा सभी खंडों में बिक्री बढ़ी है, और आगामी तिमाही अच्छी रहेगी। ”